जाने कौन-सी है – Top 10 Marvel Animated Movies ? अगर आप हैं Anime Lover तो You Should Watch This

Marvel Animated Movies: मार्वल एनिमेशन, एक अमेरिकी एनिमेशन प्रोडक्शन कंपनी है। एनीमेशन और घरेलू मनोरंजन बाजारों में मार्वल के प्रयासों को निर्देशित करने के लिए इसे 25 जनवरी 2008 को शामिल किया गया था। इंकॉर्पोरेटेड मार्वल एनीमेशन में लायंसगेट और निकेलोडियन के साथ मार्वल स्टूडियो द्वारा चल रहे एनीमेशन प्रयास शामिल थे। मार्वल एनिमेशन, वॉल्ट डिज़नी कंपनी के एक प्रभाग, डिज़नी एंटरटेनमेंट की सहायक कंपनी, मार्वल स्टूडियोज़ के तहत संचालित होता है।

निश्चित रूप से, मार्वल ने मनोरंजक एवेंजर्स फिल्म श्रृंखला से लेकर रोंगटे खड़े कर देने वाली मल्टीवर्स फिल्मों तक, बहुत सारे चमत्कार किए हैं।

तो, सर्वश्रेष्ठ मार्वल एनिमेटेड फिल्में कौन सी हैं? हमारे पास आपके लिए कुछ शानदार फिल्में हैं।

Top 10 Marvel Animated Movies

1. Spider-Man: Into the Spider Verse (2018)

Marvel Animated Movies : माइल्स मोरालेस, एक बदमाश किशोर अपने ब्रह्मांड में स्पाइडर-मैन बन जाता है और किंगपिन से लड़ने के लिए पांच स्पाइडर-मैन के साथ सेना में शामिल हो जाता है, जो अन्य दुनिया से प्राणियों को बुलाने के लिए पोर्टल खोल सकता है।

इनटू द स्पाइडर-वर्स के बारे में सब कुछ एक सनसनी है। हमने अपने जीवन में कभी नहीं सोचा था कि मार्वल ऐसी अविश्वसनीय एनिमेटेड फिल्म लेकर आएगा, और हम शर्त लगाते हैं कि स्टैन ली इस उत्कृष्ट कृति को देखकर स्वर्ग से मुस्कुराएंगे।

भव्य एनीमेशन, एक सम्मोहक कहानी, त्रुटिहीन चरित्र विकास और मनमोहक स्टंट इसे अब तक की सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड मार्वल फिल्म बनाते हैं।

Directors: Bob PersichettiPeter RamseyRodney Rothman 

Stars: Shameik MooreJake JohnsonHailee SteinfeldMahershala Ali

Rating: 8.4

Movie Link: Spider-Man: Into the Spider Verse

Watch Trailer

2. Spider-Man: Across the Spider-Verse (2023)

Marvel Animated Movies : माइल्स मोरालेस मल्टीवर्स में प्रवेश करता है, जहां उसका सामना स्पाइडर-पीपल की एक टीम से होता है, जिस पर इसके अस्तित्व की रक्षा करने का आरोप लगाया गया है। जब नायक एक नए खतरे से निपटने के तरीके पर संघर्ष करते हैं, तो माइल्स को फिर से परिभाषित करना होगा कि नायक होने का क्या मतलब है?

माइल्स मोरालेस ऑस्कर® विजेता स्पाइडर-वर्स गाथा के अगले अध्याय, स्पाइडर-मैन™: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स के लिए लौट आए हैं। ग्वेन स्टेसी के साथ पुनर्मिलन के बाद, ब्रुकलिन का पूर्णकालिक, मैत्रीपूर्ण पड़ोस स्पाइडर-मैन मल्टीवर्स में पहुंच जाता है, जहां उसका सामना स्पाइडर सोसाइटी से होता है, स्पाइडर-पीपल की एक टीम पर मल्टीवर्स के अस्तित्व की रक्षा करने का आरोप लगाया गया है।

लेकिन जब नायक एक नए खतरे से निपटने के तरीके पर भिड़ते हैं, तो माइल्स खुद को अन्य मकड़ियों के खिलाफ खड़ा पाता है और उसे उन लोगों को बचाने के लिए खुद ही निकलना पड़ता है जिन्हें वह सबसे ज्यादा प्यार करता है। मुखौटा कोई भी पहन सकता है – आप इसे कैसे पहनते हैं यह आपको हीरो बनाता है।

Directors: Joaquim Dos SantosKemp PowersJustin K. Thompson

Stars: Shameik MooreHailee SteinfeldBrian Tyree Henry

Rating: 8.8

Movie Link: Spider-Man: Across the Spider-Verse

Watch Trailer

3. Ultimate Avengers: The Movie (2006)

Marvel Animated Movies : 70 वर्षों तक बर्फ में रहने के बाद, कैप्टन अमेरिका 21वीं सदी में जागता है और एक विदेशी खतरे के खिलाफ लड़ाई में सुपरहीरो के एक समूह का नेतृत्व करता है जिसे नजरअंदाज करने पर दुनिया नष्ट हो सकती है।

पात्रों को जीवंत करने वाली पहली रोमांचक मार्वल एनिमेटेड फिल्म। कुछ बेहतरीन एक्शन सीन्स के साथ फिल्म हर मिनट दर्शकों का ध्यान खींचे रखने में कामयाब रही। इसमें कोई शक नहीं कि यह हमारे द्वारा देखी गई सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड मार्वल फिल्मों में से एक है।

Directors: Curt GedaSteven E. GordonBob Richardson 

Stars: Justin GrossGrey GriffinMichael MasseeMarc Worden

Rating: 6.6

Movie Link: Ultimate Avengers: The Movie

Watch Trailer


4. Doctor Strange (2007)

Marvel Animated Movies : जब अपंग डॉक्टर को इलाज के लिए तिब्बत भेजा जाता है, तो वह सर्वोच्च जादूगर बन जाता है और बच्चों से जुड़े एक रहस्यमय मामले की जांच करते समय डोर्मम्मू और उसके अनुयायियों से लड़ने का फैसला करता है।

जब कोई एनिमेटेड मार्वल फिल्म आती है तो हम भी ऐसा ही महसूस करते हैं और डॉक्टर स्ट्रेंज ने इसे एक बार फिर साबित कर दिया है। 2007 तक, मार्वल केवल चार एनिमेटेड फिल्मों के साथ बिल्कुल चमक नहीं सका, लेकिन डॉक्टर स्ट्रेंज ने इसे पूरी तरह से बदल दिया। यदि आपने इसे अभी तक नहीं देखा है, तो अब ऐसा करने का समय आ गया है।

Directors: Patrick ArchibaldDick SebastFrank Paur 

Stars: Bryce JohnsonPaul NakauchiKevin Michael RichardsonMichael Yama

Rating: 6.6

Movie Link: Doctor Strange

Watch Trailer

5. Hulk Vs. (2009)

Marvel Animated Movies : Hulk Vs. इसमें दो कहानियाँ शामिल हैं, जिनमें से पहली में वूल्वरिन को हल्क का पीछा करने के लिए भेजा जाता है क्योंकि वह कनाडाई क्षेत्र में प्रवेश करता है।

दूसरा भाग असगार्ड में सेट किया गया है जहां लोकी हल्क को थोर के खिलाफ खड़ा करता है, लेकिन दुर्भाग्य से हल्क नियंत्रण से बाहर है और दोनों भाइयों को अपने असगार्ड को बचाने के लिए मिलकर काम करना पड़ता है।

एक फिल्म में दो बेहतरीन कहानियाँ? क्या यह बेहतर हो सकता है? हालाँकि आपको इस फिल्म में चरित्र विकास और लुभावनी कहानी का अनुभव नहीं हो सकता है, लेकिन आप जी भर कर लड़ाइयों का आनंद ले सकते हैं।

Directors: Sam LiuFrank Paur 

Stars: Fred TatascioreMatthew WolfGraham McTavishGrey Griffin

Rating: 6.9

Movie Link: Hulk Vs.

Watch Trailer


6. Next Avengers: Heroes of Tomorrow (2008)

Marvel Animated Movies : Next Avengers: Heroes of Tomorrow में, एवेंजर्स के बच्चे उन भयानक दुश्मनों का सामना करने के लिए अपनी शक्तियां विकसित करते हैं जिन्होंने उनके माता-पिता को मार डाला। यदि उनके पास मजबूत शत्रुओं से निपटने का अनुभव नहीं होगा तो वे कैसे जीवित रहेंगे?

ईमानदारी से कहूं तो, अगली एवेंजर्स फिल्म हमारे लिए एक सुखद आश्चर्य थी। कथानक पढ़ने के बाद, मुझे लगा कि यह घिसी-पिटी बात है, लेकिन वास्तव में यह बहुत खास थी।

यह हर किसी के लिए नहीं हो सकता है, लेकिन अगर आप अद्भुत फिल्में और एनिमेशन देखना पसंद करते हैं, तो आप निश्चित रूप से बच्चों के लिए इस प्यारे मनोरंजन का आनंद लेंगे।

Directors: Jay OlivaGary Hartle 

Stars: Noah CrawfordBrenna O’BrienAidan DrummondDempsey Pappion

Rating: 6.2

Movie Link: Next Avengers: Heroes of Tomorrow

Watch Trailer


7. Ultimate Avengers II: Rise of the Black Panther (2006)

Marvel Animated Movies: एक बार फिर, अल्टीमेट एवेंजर्स उसी खतरे का सामना करने के लिए इकट्ठा होते हैं जिसका सामना उन्होंने एलियंस से लड़ते समय किया था। लेकिन इस बार उनका सामना एलियंस और कैप्टन अमेरिका के पुराने दुश्मन हेर क्लेसर (द एलियन शेप-शिफ्टर फ्रॉम १९४५ ) दोनों से है।

ब्लैक पैंथर मदद के लिए एवेंजर्स के पास जाता है जब वे अफ्रीका पर आक्रमण करते हैं और ब्लैक पैंथर के पिता, टी’चाका को मार देते हैं। अफ़्रीका में विदेशी आक्रमण को रोकने के लिए खूनी युद्ध चल रहा है, लेकिन इस बार अधिक कार्रवाई के साथ।

क्या यह आश्चर्यजनक नहीं है कि ब्लैक पैंथर को एवेंजर्स के साथ और भी बड़े खतरे का सामना करना पड़ेगा? खैर, प्रोडक्शन टीम ब्लैक पैंथर के लिए ध्यान आकर्षित करने और सभी एवेंजर्स को फिर से महान बनाने में कामयाब रही।

Directors: Will MeugniotDick SebastBob Richardson

Stars: Justin GrossGrey GriffinMichael MasseeMarc Worden

Rating: 6.5

Movie Link: Ultimate Avengers

Watch Trailer

8. Planet Hulk (2010)

Marvel Animated Movies : हमारा अविश्वसनीय हल्क पृथ्वी से उड़ान भरता है और एक अत्याचारी द्वारा शासित ग्रह पर उतरता है। कोलिज़ीयम में दुनिया के सबसे मजबूत सेनानियों से लड़ने के लिए मजबूर होकर, मिस्टर हल्क हमला करता है।

कॉमिक्स में बताई गई कहानी की तरह, प्लैनेट हल्क अपने चरित्र-चित्रण और कभी-कभी महाकाव्य कार्रवाई में स्पष्ट प्रगति प्रदान करता है। यदि आपको एलियंस को कुचलने वाले हल्क के बारे में फिल्में पसंद हैं, तो आप निश्चित रूप से इसका आनंद लेंगे।

Director: Sam Liu 

Stars: Rick D. WassermanLisa Ann BeleyMark HildrethLiam O’Brien

Rating: 6.7

Movie Link: Planet Hulk

Watch Trailer

9. Thor: Tales of Asgard (2011)

Marvel Animated Movies : यह कहानी थोर द्वारा माजोलनिर पर कब्ज़ा करने से बहुत पहले की है। ओडिन और उसके सौतेले भाई लोकी का बेटा, आवेगी युवक थोर, सुरतुर की तलवार की तलाश में जोतुनहेम के माध्यम से यात्रा पर निकलता है।

हालाँकि, यह कार्य उसकी कल्पना से भी अधिक कठिन साबित होता है, और इसके अलावा, जो कुछ भी दांव पर लगा है उसके परिणाम उसे खुद को शक्ति की सीमा से परे धकेल देते हैं, जो बाद में उसे सबसे महान बदला लेने वालों में से एक बना देगा।

थॉर: टेल्स ऑफ असगार्ड एक बेहतरीन फिल्म है, लेकिन किसी भी तरह से ब्लॉकबस्टर नहीं है। हम थॉर और लोकी को उनके पहले साहसिक कार्य में देखते हैं और वास्तव में थॉर के चरित्र का महान विकास देखने को मिलता है। यह देखना मजेदार है और पूर्ण ब्रोमांस है।

Director: Sam Liu 

Stars: Matthew WolfRick GomezTara StrongAlistair Abell

Rating: 6.2

Movie Link: Thor Tales of Asgard

Watch Trailer

10. The Invincible Iron Man (2007)

Marvel Animated Movies : टोनी स्टार्क चीन के सबसे काले राजवंशों को उजागर करने के लिए एक भूले हुए शहर में अत्याधुनिक तकनीक लाता है। जैसे ही वह जांच करने के लिए निकला, वह एक जेड ड्रैगन द्वारा घायल हो गया और एक जादूगर ने उसे बचा लिया।

अब, दुनिया को सम्राट मंदारिन से बचाने के लिए, टोनी स्टार्क को अपना सबसे बड़ा आविष्कार बनाना होगा और अपने जीवन को अक्षुण्ण रखने के लिए एक बनना होगा।

यदि आपने आयरन मैन का लाइव-एक्शन संस्करण देखा है जो कुछ समय बाद आया है, तो हो सकता है कि आपको यह उतना पसंद न आए। लेकिन यह पहली आयरन मैन फिल्म का नया रूप था और इसमें कुछ बेहतरीन एक्शन दृश्यों के साथ एक बहुत ही दिलचस्प अवधारणा पेश की गई थी।

Directors: Patrick ArchibaldJay OlivaFrank Paur

Stars: Marc WordenGwendoline YeoRodney SaulsberryElisa Gabrielli

Rating: 5.8

Movie Link: The Invincible Iron Man

Watch Trailer

और भी खबरें जानने के लिए यहाँ क्लिक करें।

आवश्यक सूचना: यह लेख पूरी तरह से मूल जानकारी पर आधारित है, कृपया आधिकारिक वेबसाइट से नवीनतम और सटीक जानकारी की जांच करें।यह लेख केवल जानकारी के उद्देश्य से है |

Comments (0)
Add Comment